MOBILES, Tips & Tricks

Tips to fix hanging problem in smartphones in hindi

अगर आपका मोबाइल फ़ोन हैंग करने लगे तो क्या करें :

  • अगर आपका फ़ोन हैंग करने लगे तो इसके कारण भी कई हो सकते है.जैसे अगर आपका फ़ोन की Internal memory का जरूरत से जादा भर जाना ,कुछ users इस बात का बिलकुल ख्याल नही रखते की फ़ोन की internal memory का कुछ स्पेस सिस्टम भी यूज़ करता है अगर हम पुरे स्पेस को भर देंगे तो फ़ोन हैंग करने लगेगा .इसलिए हमे एक्सटर्नल कार्ड में जादा से जादा चीजे स्टोर करनी चाहिए जिससे आपका internal memory का स्पेस बचा रह सके और वो हैंग न हो .

  • आपको अपने फ़ोन को समय समय पर update करते रहना होगा जिससे हैंग होने की समस्या से छुटकारा मिल सके इसके लिए आपको अपने फ़ोन में स्टोर application और गेम्स के version से लेकर फ़ोन के firmware को भी update करना जरुरी है .इससे आपका फ़ोन फ्रेश और नयी खुबिओ के साथ तरोताजा हो जायेगा .

  • आपके फ़ोन के background में कुछ application चलती रहती है जिसे आप यूज़ भी नही कर रहे होते हो, ऐसे application को बंद कर दीजिये .

  • अपने फोन के internal memory को खाली रखे अगर आपकी internal memory भर गयी हो तो कंप्यूटर पर smartphone का backup ले लें और फ़ोन की memory को फ्री कर ले.ये भी फ़ोन हैंग होने के कारणों में से एक है.

  • आप अपने फ़ोन के hotspot को काम पड़ने पर ही on करे नही तो ये आपके फ़ोन को overheat कर सकता है और हैंग भी .

  • अगर आप गूगल मैप का यूज़ करते है तो भी फ़ोन overheat और hang हो सकता है इसलिए आप मैप को offline कर ले जिसकी आपको जरुरत है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *