Social Media, Tips & Tricks

Facebook ab dilayega break-up ke yado se chutkara by launching”Take a break”

Facebook ने launch किया “Take a break” फीचर

 

जी हाँ आपने सही सुना है .Facebook ने हाल ही में एक ऐसे feature को launch किया है  या कह सकते है facebook में add किया है जिससे आप अपने ex-partner को भूल पाएंगे या उसकी यादो से छुटकारा  ले पाएंगे . Facebook की बहुत से सर्वे से ये पता चला है की यहा बहुत से दिल मिलते भी है पर बहुत से टूट भी जाते है जिससे वो इन्सान उसकी facebook एक्टिविटीज देखकर या उसके द्वारा हुए पोस्ट्स को पढ़कर और भी टूटा हुआ, दुखी महसूस करता है जिससे उनकी हालत दयनीय हो जाती है.

इसलिए facebook ने इस feature को launch करके उनलोगों की परेशानियो पर ब्रेक लगाने जैसे feature मार्केट में लाये.जिससे उनके users  को वाकई बहोत फायदे हो सकते है.इस feature से users अब उन्ही लिमिटेड पोस्ट्स से interact कर पाएंगे या देख पाएंगे जिसे वो देखना चाहते या जिसे वो allow करते है.इससे वो अपनी ex-partener की यादो से भी छूटकारा पा  सकते है.

ऐसा देखा गया है की लाखो लोग हर हफ्ते अपने रिलेशनशिप स्टेटस को “in a relationship” से बदल कर “single” कर लेते है.Research की माने तो अपने ex -partner की पोस्ट्स को देखने या पढ़ने से “इमोशनल रिकवरी” पर बहोत असर पड़ता है.

तो इस नए feature “Take a break” से users कुछ लोगो की एक्टिविटीज को कण्ट्रोल कर सकते है जैसे वो उनके कौन से पोस्ट देख सकते है या उनके द्वारा किये हुए past-post देख सकता है.वाकई ये एक बेहतरीन feature साबित हो सकता है जिससे लोगो का दिमाग जादा प्रेशर से न जूझ पाए और अनचाही यादो या बातो को देखने या देखे जाने के डर से भी छुटकारा मिल सकता है.

इस feature से लाखो लोगो को फायदा हो ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है.क्योंकि facebook अपने users का पूरा ख्याल रखता है .वो हमेशा ये कोशिश करता रहेगा जिससे उनके users पर कभी कोई नेगेटिव इम्पैक्ट न पड़े.

 

 

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *